Pink Cheeks गालों को गुलाबी बनाने के कुछ आसान घरेलु नुस्खे

By | August 7, 2016

Pink and Rosy Cheeks गालों को गुलाबी बनाने के कुछ आसान घरेलु नुस्खे

Pink and Rosy Cheeks, गुलाबी गाल सुंदरता तथा स्वस्थ शरीर न की निशानी माना जाता है हम आपको यहां ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके गालों को प्राकृतिक गुलाबीपन देगा। जिस पर एक नजर आप जरुर डालें।

फेशियल मसाज : अपने गालों को प्राकृतिक रूप से गुलाबी रंग देने के लिए फेशियल मसाज की मदद लें। हर्बल प्रोडक्ट और उँगलियों की मदद से चेहरे पर फेसिअल मसाज दिया जाएं तो चेहरे की रक्त परिसंचरण में सुधार आता है और उससे प्राकृतिक चमक मिलेगी।

गर्म पानी से चेहरा धोएं : रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए चेहरे को हमेशा गुनगुने पानी से धोएं। गर्म पानी से दो मिनट का फेसवाश गुलाबी गाल पाने के आपके सपने को जल्द पूरा कर सकता है।

संतुलित आहार : स्वाभाविक रूप से गुलाबी गाल पाने के लिए कैरोटीनॉयड युक्त खाद्य पदार्थों को अपने डाइट प्लान में जरुर शामिल करें। हमेशा अपने खाने में पीला, नारंगी और लाल रंग जरुर शामिल करें। आप खाने में गाजर, टमाटर शिमला मिर्च आड़ू, खरबूजे जैसे भोज्य पदार्थ को शामिल कर अपनी डाइट को रंगीन बना सकती है। गुलाबी गाल पाने के लिए विटामिन सी और ई से भरपूर खाद्य पदार्थ नियमित रूप से खाते रहें।

खूब पानी पीए : हमेशा अपने बॉडी को हाइड्रेटेड रखें। छह से आठ गिलास पानी रोजाना पिए जिससे विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलेगी। पानी आपकी त्वचा को मुलायम रखने में काफी मददगार साबित होती है।

गुलाबी रंग और चमक देने के लिए आप कुछ घरेलू उपचार की मदद भी ले सकती है।

1. नींबू का रस और खीरे जूस में शहद तथा दूध का मिश्रण कर उस पैक को अपने गालों पर लगायें यह आपके गालों को गुलाबी करेंगा।

2. गुलाबी गाल पाने के लिए सेब साइडर सिरके से अपने गालों को साफ़ करें उसके बाद कॉटन से गाल पर थपथपाते हुए गालों को सुखा लें।

3. बीटरूट (चुकंदर) त्वचा को गुलाबी बनाने का एक प्राकृतिक तरीका है। बीटरूट के कुछ टुकड़े काटें और इनका रस निकालें। इसमें थोड़ा सा ग्लिसरीन मिश्रित करें। इन दोनों को अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे तथा गले पर इसका प्रयोग करें। इस मिश्रण से अपने गालों की धीरे धीरे मालिश करें। 20 मिनट के बाद इसे धो लें।

4. आप अंगूर, अनार और जामुन के रस का उपयोग भी कर सकती है।

5. गुलाब की पंखुड़ियों के साथ कुछ बदाम और शहद शामिल कर उनका पैक बना कर फ्रिज में रख लें और नियमित रूप से प्रयोग करें। कुछ सप्ताह बाद देखेंगे आपके गाल स्वस्थ रूप से गुलाबी हो रहे है।

6. गुलाब की पंखुड़ियों को सुखा कर एक पेस्ट बना लें उसके बाद उसको नियमित रूप से अपने गालों पर लगायें।

7. केले का गूदा को दूध क्रीम के साथ मिश्रित कर पेस्ट बना ले और उसके बाद 20 मिनट तक इस चेहरे पर लगा कर रखें और बाद में ठंडे पानी के साथ धो लें।

8. खीरे और टमाटर गूदा का प्रयोग भी स्वाभाविक रूप से गुलाबी गाल को प्राप्त करने में मददगार साबित हो सकता है।
9  कच्चा दलिया लेकर उसमें शहद या दूध का मिश्रण करके कोमल हाथों से चेहरे पर लगाएं।

10  एक आसान एवं प्राकृतिक उपाय जो आपके गालों को गुलाबी रंग प्रदान करने में सक्षम है और वह है चीनी। अपने गीले गालों पर 2-3 मिनट तक चीनी से मसाज करें एवं धो दें। गुलाबी गाल पाने के लिए यह प्रक्रिया हफ्ते में एक बार अपनाएं।

11   एलोवेरा की पत्तियों से जेल निकाल लें और इसका प्रयोग अपनी त्वचा पर करें। एक बार जब आपने अपनी त्वचा पर एलो वेरा का जेल अच्छे से लगा लिया, तो इसे तब तक छोड़ दें जब तक ये सूख ना जाए। इसके बाद गर्म पानी से अपनी त्वचा को धो लें।

Enjoy your Pink and Rosy cheeks by easy solution.

निश्चित रूप आप ये tips अपनाकर अपने गाल को प्राकृतिक रूप से गुलाबी बना सकती है ।

 

Sponsored By: MyTechnode.Com: Hacking, Programming, Blogging and Technical Tricks.

Author: Shilpa Thakare

I am Shilpa Thakare. Professional & Motivational Blogger @ DBInfoweb. Always think Positive, Do Positive than Sky is not Your Limit. My Dream Is write inspirational Hindi , Hindi Quotes, Motivational stories and motivate people to make their happy Successful life...

One thought on “Pink Cheeks गालों को गुलाबी बनाने के कुछ आसान घरेलु नुस्खे

Leave a Reply

Your email address will not be published.